सेवानिवृत्त होने पर शिक्षक को दी गई विदाई

सेवानिवृत्त होने पर शिक्षक को दी गई विदाई। (Farewell given to teacher on retirement)

बिहार।पटना।मोकामा।श्रीकृष्ण मध्य विद्यालय, सकरवार टोला ,मोकामा में बुधवार को विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इसमें सेवानिवृत्त अशोक प्रसाद सिंह को विदाई दी गई। समारोह के मुख्य अतिथि डॉ आशुतोष कुमार आर्य ने कहा कि शिक्षक को राष्ट्र निर्माता की उपाधि दी गई है। हम अशोक बाबु से आग्रह करेंगे कि वे सेवानिवृत्ति के बाद भी छात्र-छात्राओं को शिक्षा दान करते रहेंगे। डॉ आशुतोष कुमार आर्य ने इस बात पर ज़ोर दिया कि अशोक प्रसाद सिंह ने अपने शिक्षण करियर के दौरान अनगिनत छात्रों के जीवन को आकार दिया। उन्होंने स्वीकार किया कि अशोक बाबू जैसे शिक्षक बच्चों को ज्ञान, मूल्य और कौशल प्रदान करके हमारे देश के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

(Farewell given to teacher on retirement)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Farewell given to teacher on retirement
विज्ञापन

विदाई समारोह के दौरान, छात्रों और सहकर्मियों ने हार्दिक कहानियाँ साझा कीं (During farewell ceremony, students and colleagues shared heartfelt stories)

विदाई समारोह के दौरान, छात्रों और सहकर्मियों ने हार्दिक कहानियाँ साझा कीं और अशोक बाबू के समर्पण, जुनून और शिक्षा के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के लिए आभार व्यक्त किया। कई लोगों ने इस बारे में बात की कि कैसे वह एक शिक्षक के रूप में अपने कर्तव्य से आगे बढ़कर अपने छात्रों के लिए सीखने को आनंददायक और सार्थक बनाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहे। (Farewell given to teacher on retirement)

विशिष्ट अतिथि के रूप में शिक्षाविद संजय कुमार ने अशोक बाबू से आग्रह किया कि वे सेवानिवृत्ति को शिक्षा के प्रति अपने जुनून में बाधा न बनने दें।(Educationist Sanjay Kumar as special guest urged Ashok Babu not to let retirement hinder his passion for education)

विशिष्ट अतिथि के रूप में शिक्षाविद संजय कुमार ने अशोक बाबू से आग्रह किया कि वे सेवानिवृत्ति को शिक्षा के प्रति अपने जुनून में बाधा न बनने दें। संजय कुमार ने प्रस्ताव दिया कि अशोक प्रसाद सिंह औपचारिक शिक्षण से सेवानिवृत्त होने के बाद भी शिक्षा के क्षेत्र में योगदान देते रहें। उन्होंने सुझाव दिया कि अशोक बाबू अपने ज्ञान और अनुभव को साझा करने के लिए स्थानीय स्कूलों में इच्छुक शिक्षकों या स्वयंसेवकों को सलाह दे सकते हैं। अशोक कुमार सिंह के विदाई समारोह के मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक ,छात्र तथा स्थानीय ग्रामीण सुरेन्द्र प्रसाद सिंह,सुजीत कुमार ,अनिकेत कुमार,आनंद शंकर, चन्दन कुमार, डॉ आशुतोष कुमार आर्य,शिक्षाविद संजय कुमार, मृत्युंजय प्रसाद सिंह,रवि रंजन रिशु ,संजीव कुमार बड़े जी,सहित कई लोग उपस्थित थे। (Farewell given to teacher on retirement)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

Farewell given to teacher on retirement
विज्ञापन

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

error: Content is protected !!