मोकामा नगर परिषद  में जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत कुओं का जीर्णोद्धार शुरू

मोकामा नगर परिषद में जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत कुओं का जीर्णोद्धार शुरू। (Renovation of wells started under Jal Jeevan Hariyali Program)

बिहार।पटना।मोकामा।मोकामा के वार्ड न. 18 में जल जीवन हरियाली के तहत कुएं का जीर्णोधार हुआ है।फिलहाल 2 कुएं का जीर्णोधार किया गया है।वार्ड पार्षद सोनू कुमार ने बताया कि स्वच्छ भारत स्वच्छ मोकामा के सपनों को साकार करना हम सबका कर्तव्य है।जल जीवन हरियाली मुख्यमंत्री नितीश कुमार की सबसे महत्वकांक्षी परीयोजनाओं में से एक है इसलिए इन कुएं के जीर्णोधार में सभी मानदंडों का ध्यान रखकर कार्य किया गया है। (Renovation of wells started under Jal Jeevan Hariyali Program)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Renovation of wells started under Jal Jeevan Hariyali Program
विज्ञापन

वार्ड न. 18 के निवासियों के लिए स्वच्छ और सुलभ जल सुनिश्चित करने की दिशा में कुओं का जीर्णोद्धार एक महत्वपूर्ण कदम है(Ward no. Well restoration is an important step towards ensuring clean and accessible water for the residents of 18)

मोकामा नगर परिषद वार्ड न. 18 के निवासियों के लिए स्वच्छ और सुलभ जल सुनिश्चित करने की दिशा में कुओं का जीर्णोद्धार एक महत्वपूर्ण कदम है।जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत, न केवल मौजूदा कुओं के नवीनीकरण पर ध्यान केंद्रित किया गया है, बल्कि आबादी की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए नए जल स्रोत बनाने पर भी ध्यान केंद्रित किया गया है। यह पहल स्वच्छ भारत स्वच्छ मोकामा के दृष्टिकोण के अनुरूप है, जो जीवन के हर पहलू में स्वच्छता और स्वच्छता के महत्व पर जोर देती है। (Renovation of wells started under Jal Jeevan Hariyali Program)

नवीकरण प्रक्रिया में कुएं की संरचनाओं की मरम्मत और उन्हें मजबूत करना शामिल है(The renovation process involves repairing and strengthening the well structures.)

नवीकरण प्रक्रिया में कुएं की संरचनाओं की मरम्मत और उन्हें मजबूत करना शामिल है, यह सुनिश्चित करना कि वे आने वाले वर्षों के लिए सुरक्षित और टिकाऊ हो । इसके अतिरिक्त इसमें निस्पंदन सिस्टम और नियमित रखरखाव प्रोटोकॉल को लागू करके पानी की गुणवत्ता में सुधार के लिए उपाय किए गये। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का लक्ष्य बिहार के हर घर को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना है। इससे न केवल निवासियों के समग्र स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार होगा बल्कि जलजनित बीमारियों को कम करके और उत्पादकता में वृद्धि करके आर्थिक विकास में भी योगदान मिलेगा । (Renovation of wells started under Jal Jeevan Hariyali Program)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

Renovation of wells started under Jal Jeevan Hariyali Program
विज्ञापन

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

error: Content is protected !!