मोकामा के हर घर में होंगे अयोध्या राम मंदिर में पूजे अक्षत, प्राण प्रतिष्ठा के दिन मनाया जाएगा दीपोत्सव

मोकामा के हर घर में होंगे अयोध्या राम मंदिर में पूजे अक्षत, प्राण प्रतिष्ठा के दिन मनाया जाएगा दीपोत्सव। (Akshat will be worshiped in Ayodhya Ram temple in every house of Mokama)

बिहार।पटना।मोकामा।मोकामा के चिंतामणि चक ठाकुरबाड़ी में कल दिनांक 22/12/23 को भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष श्री आशुतोष कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आहूत की गई । बैठक का संचालन नगर उपाध्यक्ष राकेश कुमार हनुमान जी ने किया पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री मोती प्रसाद सिंह एवं अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में सामाजिक कार्यकर्ता श्री बंधु भैया को इस नगर मंडल के कार्यक्रम प्रभारी नियुक्त किया गया । 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होनी है । प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व अयोध्या से पूजित अक्षत का कलश मोकामा पहुंचा था । मोकामा के सभी घरों में अक्षत वितरित किए जाएंगे और प्राण प्रतिष्ठा के दिन धर्मनगरी मोकामा के लोगों को अयोध्या पहुंचने का निमंत्रण दिया जाएगा । साथ ही 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले श्रीराम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन दीपोत्सव मनाने का भी आग्रह करेंगे. प्रत्येक परिवार से कम से कम चार दीये जलाने की अपील की जा रही है। (Akshat will be worshiped in Ayodhya Ram temple in every house of Mokama)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Akshat will be worshiped in Ayodhya Ram temple in every house of Mokama
विज्ञापन

योजना और कार्यान्वयन की देखरेख नगरपालिका उपाध्यक्ष राकेश कुमार हनुमान जी ने की(Planning and implementation was supervised by Municipal Vice President Rakesh Kumar Hanuman ji.)

इस भव्य परियोजना की सावधानीपूर्वक योजना और कार्यान्वयन की देखरेख नगरपालिका उपाध्यक्ष राकेश कुमार हनुमान जी ने की, जिन्होंने सुनिश्चित किया कि हर विवरण का ध्यान रखा जाए। श्री बंधु भैया के मार्गदर्शन में, यह सुनिश्चित करने के लिए एक व्यापक कार्यक्रम तैयार किया गया कि सार्वजनिक दर्शन के दौरान अयोध्या से आमंत्रित पूजित अक्षत हर घर तक पहुंचे ।बैठक के दौरान, जिसमें सम्मानित पार्टी नेता श्री मोती प्रसाद सिंह और अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ता शामिल थे, सर्वसम्मति से प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता श्री बंधु भैया को नगर मंडल के कार्यक्रम प्रभारी के रूप में नियुक्त करने का निर्णय लिया गया। समाज की सेवा के प्रति श्री बंधु भैया के समर्पण और उनके असाधारण संगठनात्मक कौशल ने उन्हें इस महत्वपूर्ण भूमिका के लिए एक आदर्श विकल्प हैं। (Akshat will be worshiped in Ayodhya Ram temple in every house of Mokama)

वरिष्ठ कार्यकर्ता वैकुण्ठ नारायण झा ने कहा कि सनातनी संस्कृति को मानने वाले बेहद खुश हैं(Senior activist Vaikunth Narayan Jha said that those who believe in Sanatani culture are very happy.)

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता वैकुण्ठ नारायण झा ने कहा कि सनातनी संस्कृति को मानने वाले बेहद खुश हैं। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य अंतिम चरणों में है। लोगों के भीतर उत्साह है, जो सड़कों पर भी देखने को मिल रहा है। प्राण प्रतिष्ठा के दिन का साक्षी बनने के लिए सभी को निमंत्रण दिया जा रहा है।वैकुण्ठ नारायण झा ने इस बात पर जोर दिया कि राम मंदिर का निर्माण महज एक भौतिक संरचना नहीं है, बल्कि भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और गहरी आध्यात्मिक मान्यताओं का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि जो लोग सनातनी संस्कृति में विश्वास करते हैं, जो हिंदू धर्म की प्राचीन परंपराओं और मूल्यों को समाहित करती है, वे इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए उत्साहित हैं। । (Akshat will be worshiped in Ayodhya Ram temple in every house of Mokama)

अयोध्या में चल रहा निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है और पूरे शहर में उत्साह का माहौल है(The ongoing construction work in Ayodhya has reached its final stage and there is an atmosphere of excitement in the entire city.)

अयोध्या में चल रहा निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है और पूरे शहर में उत्साह का माहौल है। माहौल प्रत्याशा से भरा हुआ है क्योंकि लोग उत्सुकता से अभिषेक के दिन का इंतजार कर रहे हैं जब मंदिर का आधिकारिक उद्घाटन किया जाएगा।इस आयोजन को लेकर उत्साह स्पष्ट है, जो न केवल निजी बातचीत में बल्कि सड़कों पर भी स्पष्ट है। हर कोने में सजावट की जाती है, और जीवंत जुलूस वातावरण को मंत्रोच्चार और भक्ति गीतों से भर देते हैं। यह शहर धार्मिक उत्साह के केंद्र में तब्दील हो गया है, जो देश भर से श्रद्धालुओं को आकर्षित करता है।यह सुनिश्चित करने के प्रयास में कि हर कोई इस महत्वपूर्ण अवसर में शामिल महसूस करे, निमंत्रण दूर-दूर तक भेजे जा रहे हैं। इस अवसर पर श्री राजेश कुमार,श्री नवीन कुमार, श्री बबन सिंह जी, श्री अजय कुमार , श्री परिणय कुमार,श्री पिंटू कुमार सहित सभी नगर और शक्ति केंद्र प्रमुख मौजूद थे । (Akshat will be worshiped in Ayodhya Ram temple in every house of Mokama)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

Akshat will be worshiped in Ayodhya Ram temple in every house of Mokama
विज्ञापन

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

error: Content is protected !!