रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा मोकामा रेलवे  स्टेशन पर की गई गहन जाँच

रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा मोकामा रेलवे स्टेशन पर की गई गहन जाँच । (Intensive investigation conducted by Railway Protection Force personnel at Mokama Railway Station)

बिहार।पटना।मोकामा।कल दिनांक 23/11/23 को मोकामा स्टेशन पर ड्यूटी में तैनात बल सदस्यों द्वारा कुशलता पूर्वक यात्रियों को चढ़ाया व उतारा गया। तथा मेटल डिटेक्टर से उनके सामान को चेक किया गया। तथा ट्रेन में किसी भी ज्वलनशील पदार्थ नहीं ले जाने के बारे में जागरूक किया गया। तथा ज्वलनशील पदार्थ ट्रेन में ले जाने पर उसके दंड से परिचित करवाया गया। तथा नशा खुरानी से बचने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। (Intensive investigation conducted by Railway Protection Force personnel at Mokama Railway Station)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Intensive investigation conducted by Railway Protection Force personnel at Mokama Railway Station
विज्ञापन

व्यवस्था बनाए रखते हुए यात्रियों के लिए एक सुचारू बोर्डिंग और डीबोर्डिंग प्रक्रिया सुनिश्चित की(Maintained order and ensured a smooth boarding and deboarding process for passengers)

इसके अलावा, मोकामा स्टेशन पर बल के सदस्यों ने भीड़ को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करके और व्यवस्था बनाए रखते हुए यात्रियों के लिए एक सुचारू बोर्डिंग और डीबोर्डिंग प्रक्रिया सुनिश्चित की। मेटल डिटेक्टरों के कार्यान्वयन से किसी भी निषिद्ध वस्तु या संभावित खतरों के लिए उनके सामान की पूरी तरह से जाँच करके सभी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद मिली।सुरक्षा उपायों के अलावा, यात्रियों को ट्रेनों में ज्वलनशील सामग्री ले जाने के खतरों के बारे में शिक्षित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाए गए। यात्रियों को ऐसे पदार्थों से उनकी अपनी और साथी यात्रियों की सुरक्षा को होने वाले संभावित खतरों के बारे में सूचित किया गया। इस संदेश को सुदृढ़ करने के लिए, बोर्ड पर ज्वलनशील पदार्थ ले जाने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए सख्त दंड की व्यवस्था की गई, जिसका उद्देश्य इस तरह के व्यवहार को रोकना और सभी के लिए एक सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करना था। (Intensive investigation conducted by Railway Protection Force personnel at Mokama Railway Station)

यात्रियों को व्यक्तियों और समग्र रूप से समाज पर नशीली दवाओं के दुरुपयोग के हानिकारक प्रभावों के बारे में शिक्षित किया गया(Passengers were educated about the harmful effects of drug abuse on individuals and society as a whole)

विशेषकर ट्रेनों में तेजी से बढ़ते नशाखुरानी गिरोह की घटना को रोकने के लिए पुलिस ने ये अभियान चलाया है। नशाखुरानी को लेकर मोकामा रेलवे जंक्शन पर बाहर से आने वाली ट्रेनों पर रेल पुलिस द्वारा विशेष नजर रखी जा रही है।वहीं रेल यात्रियों को नशाखुरानी गिरोह के तौर तरीकों के बारे में जागरूक करने को लेकर भी विशेष जागरुकता अभियान शुरू किया गया है।जागरूकता कार्यक्रम के तहत रेलवे स्टेशन पर बैठे व ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को नशाखुरानी गिरोह की पहचान करने, उससे बचने के टिप्स दिए। रेल पुलिस ने कई तरह की सावधानी बरतने की भी सीख दी। रेलवे टीम के सदस्यों ने यात्रियों को बताया की सफर के क्रम में अपने बैग आदि सामान को अपने सीट के नीचे या सामने रखें।अपने समान पर हमेशा ध्यान रखें। कोई भी सामान खिड़की व दरवाजे के सामने रख कर सफर नहीं करें। महिला बोगी में पुरुष कतई सफर नही करें। चलती ट्रेन में चढ़ने व उतरने का प्रयास नहीं करें। सफर करने के क्रम में किसी अजनबी द्वारा दिए गए भोजन या अन्य चीज का सेवन कतई न करें। रेलवे स्टेशन पर प्रवेश करते ही रेलवे द्वारा निर्धारित सभी नियमों का अक्षरश: पालन करें। (Intensive investigation conducted by Railway Protection Force personnel at Mokama Railway Station)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

BJP workers made the public aware
विज्ञापन

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

error: Content is protected !!