जय श्री राम के नारों के साथ कल निकलेगी विशाल अक्षत कलश यात्रा

जय श्री राम के नारों के साथ निकलेगी विशाल अक्षत कलश यात्रा। (Huge Akshat Kalash Yatra will start tomorrow with slogans of Jai Shri Ram)

बिहार।पटना।मोकामा।भगवान श्रीराम जी की जन्मभूमि अयोध्या में जहां भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, तो वहीं 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर देशभर में अक्षत कलश यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। वहीं मोकामा में यह कलश यात्रा कल 28-12-23 को तपस्वी स्थान से निकाली जा रही है।जहां राम भक्त अक्षत कलश यात्रा के साथ साथ नगर भ्रमण करेंगे। स्थानीय लोग इस अक्षत कलश यात्रा पर पुष्प वर्षा करेंगे ।हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार अक्षत कलश को मोकामा में घुमाया जायेगा। (Huge Akshat Kalash Yatra will start tomorrow with slogans of Jai Shri Ram)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Huge Akshat Kalash Yatra will start tomorrow with slogans of Jai Shri Ram
विज्ञापन

अक्षत कलश यात्रा भगवान श्री राम के भक्तों के लिए बहुत महत्व रखती है(Akshat Kalash Yatra holds great importance for the devotees of Lord Shri Ram.)

अक्षत कलश यात्रा भगवान श्री राम के भक्तों के लिए बहुत महत्व रखती है क्योंकि यह अयोध्या में भव्य राम मंदिर के पवित्रीकरण और अभिषेक का प्रतीक है। देश भर में आयोजित की जा रही इस यात्रा का उद्देश्य मंदिर में दिव्य ऊर्जा का संचार करने के लिए भारत के सभी कोनों से आशीर्वाद और प्रार्थनाएँ इकट्ठा करना है।तपस्वी स्थान से कल शुरू होने वाली मोकामा कलश यात्रा स्थानीय निवासियों के लिए एक महत्वपूर्ण घटना होगी। शहर एक जीवंत जुलूस का गवाह बनेगा क्योंकि राम भक्त अक्षत कलश यात्रा के साथ अपनी सड़कों पर भ्रमण करेंगे। जब लोग इस शुभ आयोजन में उत्सुकता से भाग लेंगे तो वातावरण भक्ति और उत्साह से भर जाएगा। (Huge Akshat Kalash Yatra will start tomorrow with slogans of Jai Shri Ram)

स्थानीय लोग अक्षत कलश यात्रा पर फूलों की वर्षा करेंगे(Local people will shower flowers on Akshat Kalash Yatra)

परंपरा के अनुसार, स्थानीय लोग अक्षत कलश यात्रा पर फूलों की वर्षा करेंगे, जो भगवान श्री राम के प्रति उनकी श्रद्धा और आराधना का प्रतीक है।मोकामा में निकलने वाली भव्य अक्षत कलश यात्रा में ‘जय श्री राम’ के जयकारों से गूंज उठेगी बाबा परशुराम की नगरी । यह न केवल उनके गहरे विश्वास को दर्शायेगा है बल्कि राममंदिर निर्माण के प्रति एकता और समर्थन के संकेत के रूप में भी कार्य करेगा । (Huge Akshat Kalash Yatra will start tomorrow with slogans of Jai Shri Ram)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

Huge Akshat Kalash Yatra will start tomorrow with slogans of Jai Shri Ram
विज्ञापन

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

error: Content is protected !!