चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण दानापुर की कई ट्रेनें रद्द

चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण दानापुर की कई ट्रेनें रद्द। (Many trains of Danapur canceled due to cyclonic storm Michong)

बिहार।पटना।मोकामा। आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में ‘मिचौंग’ तूफान के कारण बिहार से वहां आने-जाने वाली कई ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया गया है। आगे आप भी इस समय आंध्र प्रदेश ,तमिलनाडु जैसे राज्यों की यात्रा करें वाले है तो कृपया सावधान रहें । तीन दिसंबर को दानापुर से खुलने वाली गाड़ी दानापुर-एसएमभीबी स्पेशल ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। वहीं बेंगलुरु से खुलने वाली एसएमभीबी-दानापुर एक्सप्रेस भी रद्द रहेगी। यह गाड़ी पांच दिसंबर को बेंगलुरु से खुलने वाली थी। (Many trains of Danapur canceled due to cyclonic storm Michong)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Many trains of Danapur canceled due to cyclonic storm Michong
विज्ञापन

चक्रवाती तूफान मिचोंग से आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में तबाही मचने के आसार है।(Cyclonic storm Michong is likely to cause devastation in the coastal areas of Andhra Pradesh.)

इन ट्रेनों के रद्द होने से उन हजारों यात्रियों को असुविधा हुई है जिन्होंने इस अवधि के दौरान अपनी यात्रा की योजना बनाई थी। चक्रवाती तूफान मिचोंग से आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में तबाही मचने के आसार है । मौसम विभाग ने आगे बताया कि यह चक्रवात तूफान 4 दिसंबर की सुबह तक दक्षिण आंध्र प्रदेश और निकटवर्ती उत्तरी तमिलनाडु तटों से होते हुए पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंच जाएगा। आईएमडी ने कहा कि सोमवार को यह दक्षिण आंध्र प्रदेश और उसके लगते तमिलनाडु के तटवर्ती क्षेत्रों की तरफ बढ़ेगा और सोमवार या मंगलवार को आंध्र प्रदेश के नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच तट से टकराएगा। चक्रवात के तट से टकराते समय हवा की गति 80-90 किमी प्रतिघंटा रहेगी जो 100 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है। (Many trains of Danapur canceled due to cyclonic storm Michong)

चक्रवात मिचौंग से खतरे को देखते हुए पूर्वी तटीय रेलवे ने एहतियातन 54 ट्रेनों को रद्द कर दिया है(In view of the threat from Cyclone Michong, East Coast Railway has canceled 54 trains as a precautionary measure.)

इन ट्रेन सेवाओं को रद्द करने का निर्णय यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण किसी भी संभावित दुर्घटना या देरी से बचने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में लिया गया था। अधिकारी स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं और जल्द से जल्द सामान्य स्थिति बहाल करने की दिशा में काम कर रहे हैं।चक्रवात मिचौंग से खतरे को देखते हुए पूर्वी तटीय रेलवे ने एहतियातन 54 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इनमें पूर्वी तटीय रेलवे जोन से चलने वाली या गुजरने वाली एक्सप्रेस, मेल, सवारी गाड़ी और विशेष ट्रेनें शामिल हैं। ट्रेनों को 2 से 7 दिसंबर तक रद्द किया गया है। (Many trains of Danapur canceled due to cyclonic storm Michong)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

Maternal condolence to Sanjeev Kumar Principal Clerk of Municipal Council Mokama
विज्ञापन

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

error: Content is protected !!