विकसित भारत संकल्प यात्रा पर मोकामा पहुचे केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

विकसित भारत संकल्प यात्रा पर मोकामा पहुचे केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी। (Union Minister Kailash Chaudhary reached Mokama on Vikas Bharat Sankalp Yatra)

बिहार।पटना।मोकामा।दिनांक 19 -01-23 को “विकसित भारत संकल्प यात्रा” का मोकामा विधानसभा के घोसवरी मंडल के गोसाईं गांव एवं घोसवरी पंचायत से शुरुआत की गई । जिसके मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री श्री कैलाश चौधरी उपस्थित हुए । “विकास भारत संकल्प यात्रा” का उद्देश्य क्षेत्र में ग्रामीण विकास और उत्थान को बढ़ावा देना है। कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री के रूप में, मुख्य अतिथि के रूप में श्री कैलाश चौधरी की उपस्थिति किसानों को सशक्त बनाने और उनकी भलाई सुनिश्चित करने के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। (Union Minister Kailash Chaudhary reached Mokama on Vikas Bharat Sankalp Yatra)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Union Minister Kailash Chaudhary reached Mokama on Vikas Bharat Sankalp Yatra
विज्ञापन

यात्रा विभिन्न गांवों और पंचायतों से होकर गुजरेगी और स्थानीय समुदायों से जुड़कर उनकी जरूरतों और चुनौतियों को समझेगी(The yatra will pass through various villages and panchayats and connect with local communities to understand their needs and challenges)

यात्रा विभिन्न गांवों और पंचायतों से होकर गुजरेगी और स्थानीय समुदायों से जुड़कर उनकी जरूरतों और चुनौतियों को समझेगी। यह सरकार के लिए लोगों से सीधे बातचीत करने, फीडबैक इकट्ठा करने और ग्रामीण विकास के लिए प्रभावी रणनीति तैयार करने के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा।यात्रा के उद्घाटन पर अपने संबोधन के दौरान, श्री कैलाश चौधरी ने भारत की विकास गाथा में कृषि के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने पीएम-किसान (प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि) जैसी विभिन्न सरकारी पहलों पर प्रकाश डाला, जिसका उद्देश्य किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान करना और उनकी आजीविका में सुधार करना है।इसके अतिरिक्त, उन्होंने टिकाऊ कृषि पद्धतियों, तकनीकी प्रगति की आवश्यकता पर बल दिया। (Union Minister Kailash Chaudhary reached Mokama on Vikas Bharat Sankalp Yatra)

कार्यक्रम से पहले मंत्री श्री कैलाश चौधरी ने मोकामा नगर के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय बाबा परशुराम मंदिर की साफ़ सफाई की।(Before the program, Minister Shri Kailash Choudhary along with BJP workers of Mokama Nagar cleaned the local Baba Parshuram temple.)

कार्यक्रम से पहले मंत्री श्री कैलाश चौधरी ने मोकामा नगर के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय बाबा परशुराम मंदिर की साफ़ सफाई की । उसके बाद उन्होंने बाबा परशुराम की महाआरती में शामिल होने के बाद गोसाईं गांव एवं घोसवरी के कार्यक्रम में उपस्थित होकर भारत सरकार के सभी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी आमजन से साझा कर 2047 तक भारत को विश्व में नंबर एक पर लाने के लिए लोगों को संकल्प दिलाया । कार्यक्रम में घोसवरी प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित भाजपा के मोकामा विधानसभा घोसवरी मंडल के प्रभारी बैकुण्ठ नारायण झा सह प्रभारी राकेश कुमार हनुमान जी एवं अध्यक्ष अशोक कुमार सहित कई भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए । (Union Minister Kailash Chaudhary reached Mokama on Vikas Bharat Sankalp Yatra)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

Union Minister Kailash Chaudhary reached Mokama on Vikas Bharat Sankalp Yatra
विज्ञापन

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

error: Content is protected !!