खेल दिवस पर बिहार सरकार द्वारा सम्मानित हुई मोकामा की बेटी सनाया।

खेल दिवस पर बिहार सरकार द्वारा सम्मानित हुई मोकामा की बेटी सनाया। (Mokama’s daughter Sanaya honored by Bihar government on Sports Day)

बिहार।पटना।मोकामा।मोकामा की बेटी सनाया एक उभरती हुई प्रतिभाशाली एथलीट हैं, जिन्हें खेल दिवस के अवसर पर बिहार सरकार ने सम्मानित किया है। यह सम्मान न केवल उनकी असाधारण उपलब्धियों का जश्न मनाता है बल्कि बिहार में खिलाडियों की अपार क्षमता को भी उजागर करता है। सनाया की सफलता की यात्रा किसी प्रेरणा से कम नहीं है। छोटी उम्र से ही, उन्होंने खेल के प्रति अटूट जुनून प्रदर्शित किया और अपने कौशल को निखारने के लिए अनगिनत घंटे समर्पित किए। उनकी प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत रंग लाई और उन्होंने लगातार विभिन्न खेल आयोजनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, जिससे न केवल उनके परिवार बल्कि मोकामा के पूरे समुदाय को गौरव मिला। (Mokama’s daughter Sanaya honored by Bihar government on Sports Day)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Mokama's daughter Sanaya honored by Bihar government on Sports Day
विज्ञापन

पटना के ज्ञान भवन में आयोजित पुरस्कार समारोह गर्व और जश्न के माहौल से भरा था । (The award ceremony held at Gyan Bhawan, Patna was filled with an atmosphere of pride and celebration)

खेल दिवस पर सनाया को सम्मानित करने का बिहार सरकार का निर्णय खेल को बढ़ावा देने और राज्य के भीतर उत्कृष्ट प्रतिभा को पहचानने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। उनकी उपलब्धियों को स्वीकार करके, वे एक शक्तिशाली संदेश भेज रहे हैं कि प्रतिभा और समर्पण को हमेशा पुरस्कृत और प्रोत्साहित किया जाएगा।यह मान्यता बिहार के अन्य महत्वाकांक्षी एथलीटों के लिए प्रेरणा का काम करती है, जिन्होंने अपनी यात्रा के दौरान कई चुनौतियों का सामना किया होगा। यह दृढ़ता, दृढ़ संकल्प और समर्थन के साथ प्रदर्शित करता है ।18वीं राष्ट्रीय जूनियर थांग ता चैम्पियनशिप में सनाया की उपलब्धि सचमुच उल्लेखनीय है । थांग ता के प्राचीन मणिपुरी मार्शल आर्ट रूप में उनके समर्पण, कड़ी मेहनत और असाधारण कौशल ने उन्हें अच्छी-खासी पहचान दिलाई है ।राज्य खेल सम्मान राष्ट्रीय पुरस्कार सनाया की अपने खेल के प्रति अटूट प्रतिबद्धता और उत्कृष्टता के लिए उसकी निरंतर खोज का एक प्रमाण है । यह न केवल सनाया के लिए बल्कि उनके परिवार, कोच और पूरे राज्य के लिए गर्व का क्षण है । (Mokama’s daughter Sanaya honored by Bihar government on Sports Day)

साथ ही सनाया को 75 हजार रूपये का नकद इनाम भी दिया गया है।(Along with this, Sanaya has also been given a cash reward of 75 thousand rupees)

कल 29 अगस्त 2023 खेल दिवस के अवसर पर पटना के ज्ञान भवन में महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिहार राज्य खेल प्राधिकरण रविन्द्रन शंकरन के कर कमलों से कुमारी सनाया को वर्ष 2022-2023 के अंतर्गत 18 वां नेशनल जूनियर थांग ता चैम्पियनशिप , 2022 प्रतियोगिता में तृतीय (कांस्य) स्थान प्राप्त कर राज्य का सम्मान बढ़ाने के उपलक्ष्य में राज्य खेल सम्मान (राष्टीय श्रेणी )से अलंकृत किया गया ।इसके साथ ही सनाया को 75 हजार रूपये का नकद इनाम भी दिया गया है। सनाया अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता रीना कुमारी और सतीश शर्मा को देती है ।अपने नाना श्री जोगा सिंह, मामा अवध सिंह, सरोज सिंह का भी वह विशेष श्रेय देती है उसका कहना है कि इनके सहयोग और प्यार से ही वह यंहा तक पंहुच पाई है । (Mokama’s daughter Sanaya honored by Bihar government on Sports Day)

सुबोध यादव एक येसे ही कोच है जो जौहरी की भांति छुपी हुई प्रतिभा को पहचान लेते हैं और फिर उसे तराश कर बेशकीमती बना देते हैं ।(Subodh Yadav is one such coach who like a jeweler recognizes the hidden talent and then carves it and makes it valuable)

सनाया की इस बड़ी उपलब्धि के पीछे उसके विद्यालय नाज़रेथ अकादमी मोकामा का सबसे बड़ा योगदान रहा है ।एक साधारण सी बच्ची के अंदर उसकी छुपी हुई खेल प्रतिभा को तराश कर नेशनल स्तर का खिलाडी बना देना कोई महान कोच ही येसा का सकता था ।सुबोध यादव एक येसे ही कोच है जो जौहरी की भांति छुपी हुई प्रतिभा को पहचान लेते हैं और फिर उसे तराश कर बेशकीमती बना देते हैं ।भले ही बिहार सरकार आज सनाया को सम्मानित कर रही हो परन्तु उन्हें सुबोध यादव जैसे द्रोणाचार्य को भी सम्मानित करना चाहिए जो कई सनाया बना सकते हैं। (Mokama’s daughter Sanaya honored by Bihar government on Sports Day)

Mokama's daughter Sanaya honored by Bihar government on Sports Day
सनाया की इस बड़ी उपलब्धि के पीछे उसके विद्यालय नाज़रेथ अकादमी मोकामा का सबसे बड़ा योगदान रहा है

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

error: Content is protected !!