मोकामा के मदन शर्मा बने बिहार संस्कृत  शिक्षा बोर्ड के सदस्य।

मोकामा के मदन शर्मा बने बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड के सदस्य । (Madan Sharma of Mokama became member of Bihar Sanskrit Education Board)

बिहार।पटना।मोकामा।बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड (Bihar Sanskrit Education Board)के सदस्य के रूप में मदन शर्मा (Madan Sharma)की नियुक्ति राज्य में संस्कृत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने और संरक्षित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह निर्णय मदन शर्मा की विशेषज्ञता और संस्कृत शिक्षा के प्रति समर्पण को सरकार की मान्यता को दर्शाता है।बोर्ड के सदस्य के रूप में, मदन शर्मा को बिहार में संस्कृत शिक्षा के पाठ्यक्रम, पाठ्यक्रम और शिक्षण पद्धतियों को आकार देने में अपने ज्ञान और अनुभव का योगदान करने का अवसर मिलेगा। इस प्रतिष्ठित निकाय में उनके शामिल होने से यह सुनिश्चित होगा कि संस्कृत शिक्षा के संबंध में निर्णय सावधानीपूर्वक विचार और विशेषज्ञता के साथ किए जाएंगे। (Madan Sharma of Mokama became member of Bihar Sanskrit Education Board)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Madan Sharma of Mokama became member of Bihar Sanskrit Education Board
विज्ञापन

मदन शर्मा की नियुक्ति छात्रों के बीच संस्कृत में रुचि को पुनर्जीवित करने की सरकार की प्रतिबद्धता को भी उजागर करती है। (Madan Sharma’s appointment also highlights the government’s commitment to revive interest in Sanskrit among students)

मदन शर्मा (Madan Sharma)की नियुक्ति छात्रों के बीच संस्कृत में रुचि को पुनर्जीवित करने की सरकार की प्रतिबद्धता को भी उजागर करती है। उन्हें बोर्ड (Bihar Sanskrit Education Board)में शामिल करके, वे संस्कृत को अत्यधिक ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व की भाषा के रूप में बढ़ावा देने के उनके प्रयासों को स्वीकार कर रहे हैं। यह कदम न केवल अधिक छात्रों को संस्कृत अध्ययन के लिए प्रोत्साहित करेगा बल्कि इस प्राचीन भाषा को पढ़ाने के लिए नवीन दृष्टिकोण के लिए एक मंच भी तैयार करेगा।मोकामा वार्ड न.19 के रहने वाले मदन शर्मा लोकनायक जयप्रकाश नारायण के सम्पूर्ण क्रांति आन्दोलन की उपज हैं।समाजवाद की राह पर चलते हए मदन शर्मा फ़िलहाल लालू प्रसाद यादव के साथ हैं।वह राष्टीय जनता दल के एक सक्रिय सदस्य के रूप में कार्य कर रहे हैं। (Madan Sharma of Mokama became member of Bihar Sanskrit Education Board)

बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष और सदस्य की नियुक्ति की गई । (The chairman and member of the Bihar Sanskrit Education Board were appointed)

कल दिनांक 26/07/23 को बिहार के शिक्षा विभाग द्वारा एक अधिसूचना जारी की गई थी जिसमें बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड (Bihar Sanskrit Education Board)के अध्यक्ष और सदस्य की नियुक्ति की गई ।इस अधिसूचना ने बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण विकास को चिह्नित किया। बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष और सदस्य की नियुक्ति ने राज्य में संस्कृत भाषा और साहित्य की समृद्ध विरासत को बढ़ावा देने और संरक्षित करने पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित करने का संकेत दिया है।इस नियुक्ति के साथ, यह उम्मीद की जाती है कि बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड शैक्षणिक संस्थानों में संस्कृत के शिक्षण और शिक्षण को पुनर्जीवित और मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अध्यक्ष जो संस्कृत अध्ययन में अपनी विशेषज्ञता के लिए जाने जाते हैं, व्यापक पाठ्यक्रम ढांचे को विकसित करने, पाठ्यपुस्तकों को डिजाइन करने और प्रभावी शिक्षण पद्धतियों को लागू करने के लिए बोर्ड के प्रयासों का नेतृत्व करेंगे। (Madan Sharma of Mokama became member of Bihar Sanskrit Education Board)

संस्कृत शिक्षा की देखरेख के लिए समर्पित व्यक्तियों को नियुक्त करने का निर्णय स्वागत योग्य कदम है । (The decision to appoint dedicated persons to look after Sanskrit education is a welcome step)

श्री भोला यादव को बनाया गया बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड (Bihar Sanskrit Education Board)का अध्यक्ष।विनय कुमार चौधरी, ललित नारायण मंडल,प्रेम चन्द्र मिश्रा,आचार्य सियाराम प्रसाद ,नारायण महतों,चितरंजन गगन,मदन शर्मा (Madan Sharma),रामाशीष यादव और प्रतिमा कुमारी को बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड का सदस्य नियुक्त किया गया है। शैक्षिक प्रशासन या संबंधित क्षेत्रों में उनका अनुभव उन नीतियों को आकार देने में योगदान देगा जो संस्कृत का अध्ययन करने में रुचि रखने वाले सभी छात्रों के लिए समावेशिता, पहुंच और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देती हैं।संस्कृत शिक्षा की देखरेख के लिए समर्पित व्यक्तियों को नियुक्त करने का निर्णय आधुनिक शैक्षिक प्रथाओं को अपनाते हुए अपनी सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने की बिहार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। (Madan Sharma of Mokama became member of Bihar Sanskrit Education Board)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

error: Content is protected !!