आरपीएफ द्वारा दर्जनों लोगों को किया गया गिरफ्तार

आरपीएफ द्वारा दर्जनों लोगों को किया गया गिरफ्तार । (Dozens of people arrested by RPF)

बिहार।पटना।मोकामा। दिनांक 03/11/23 को मोकामा में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा की गई गिरफ्तारियों की श्रृंखला ने रेलवे प्रणाली के भीतर नियमों के उल्लंघन और अवैध गतिविधियों के विभिन्न उदाहरणों को उजागर किया। इन घटनाओं ने न केवल ट्रेनों के सुचारू संचालन को बाधित किया, बल्कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए संभावित जोखिम भी पैदा किया।महिला कोच में यात्रा कर रहे नौ पुरुष यात्रियों की गिरफ्तारी से यह सुनिश्चित हो सका की महिला यात्रियों को रेल यात्रा में किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। इसी तरह, दिव्यांग (विशेष रूप से विकलांग) कोच में यात्रा करने वाले चार सामान्य यात्रियों ने विकलांग व्यक्तियों के प्रति अपनी असंवेदनशीलता की कमी का परिचय दिया । इन सभी अवैध यात्रियों पर शिकंजा कसकर आरपीएफ ने दिव्यांग और महिला यात्रियों की यात्रा को सुरक्षित और आरामदायक बनाने की राह में कदम बढाया है । (Dozens of people arrested by RPF)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Dozens of people arrested by RPF
विज्ञापन

एसएलआर कोच में छह यात्रियों की गिरफ्तारी से ट्रेनों में होने वाली संभावित आपराधिक गतिविधियों पर विराम लगाएगी (The arrest of six passengers in SLR coach will put an end to possible criminal activities in trains.)

एसएलआर कोच में छह यात्रियों की गिरफ्तारी से ट्रेनों में होने वाली संभावित आपराधिक गतिविधियों पर विराम लगाएगी ।आगे की जांच से पता चला कि स्टेशन परिसर के भीतर रेलवे ट्रैक पर घूमने के आरोप में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था। इस घटना ने यात्रियों और रेलवे कर्मियों दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए, प्रतिबंधित क्षेत्रों में अनधिकृत पहुंच को रोकने के लिए सख्त सुरक्षा उपायों पर जोर दिया।इसके अलावा दस वेंडरों को बिना उचित अनुमति के ट्रेन में सामान बेचते हुए पकड़ा गया। इन गिरफ्तारियों के बीच, एक यात्री को गैरकानूनी तरीके से आपातकालीन चेन खींचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। (Dozens of people arrested by RPF)

एक यात्री को चैन पुलिग करते हुए गिरफ्तार किया गया(A passenger was arrested while pulling the chain)

मोकामा आरपीएफ इंस्पेक्टर हरिकेश मीणा ने बताया की गाड़ी संख्या 13424 डाउन अजमेर भागलपुर में अंग्रेजी शराब की 23 बोतलों का भंडार मिला । जिसकी कुल मात्रा लगभग 17.250 लीटर, जिसकी करीब अनुमानित कीमत लगभग 16,560 रुपये होगी को जप्त कर उत्पाद विभाग को सोंपा गया है।बख्तियार पूर से पहले गाड़ी संख्या 13424 डाउन की चैन पुलिग कर शराब उतारा जा रहा था ।मोकामा आरपीएफ इंस्पेक्टर हरिकेश मीना ने बताया कि ट्रेन संख्या 13424 डाउन अजमेर भागलपुर के सफर के दौरान यह घटना घटी । एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की टीम ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और ट्रेन के डिब्बों की गहन तलाशी ली। (Dozens of people arrested by RPF)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

Dozens of people arrested by RPF
विज्ञापन

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

error: Content is protected !!