सामूहिक हनुमान चालीसा से भक्तिमय बना वातावरण

सामूहिक हनुमान चालीसा से भक्तिमय बना वातावरण।   (Devotional atmosphere created with collective Hanuman Chalisa)

बिहार।पटना।मोकामा।वार्ड नं. 15 अव्स्तिथ श्री मुरली मनोहर ठाकुरबाड़ी में आयोजित सामूहिक हनुमान चालीसा के पाठ से माहौल उत्सव जैसा हो उठा । 4 नवम्बर को शुभ शनिवार के अवसर पर मोकामा नगर परिषद के श्री मुरली मनोहर ठाकुरबाड़ी का माहौल भक्ति और आध्यात्मिकता से भरा हुआ था। श्री हनुमत उपासना मंडल बाढ़ और स्थानीय भक्तों के संयुक्त प्रयास से हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए भक्तों की भारी भीड़ जुटी।जैसे ही कार्यक्रम शुरू हुआ, शंख की गूंजती आवाज हवा में गूंज उठी, जो इस पवित्र कार्यक्रम की शुरुआत का प्रतीक थी। सैकड़ों श्रद्धालुओं की मौजूदगी से माहौल आस्था और श्रद्धा से सराबोर हो गया।

(Devotional atmosphere created with collective Hanuman Chalisa)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Devotional atmosphere created with collective Hanuman Chalisa
विज्ञापन

वैकुंठ नारायण झा ने कुशलतापूर्वक कार्यक्रम का संचालन किया(Vaikunth Narayan Jha conducted the program efficiently)

प्रतिष्ठित आध्यात्मिक नेता गोपाल जी व्यास ने इस अवसर की अध्यक्षता की। उनकी बुद्धिमत्ता और मार्गदर्शन ने कार्यवाही में दिव्यता का स्पर्श जोड़ा।उनके द्वारा गाये भजनों पर श्रद्धालु झूमते दिखाई दिए। वैकुंठ नारायण झा ने कुशलतापूर्वक कार्यक्रम का संचालन किया, यह सुनिश्चित करते हुए कि हर पहलू निर्बाध रूप से प्रवाहित हो।जैसे-जैसे कार्यक्रम आगे बढ़ा, भक्त हनुमान चालीसा के पाठ में डूब गए, उनकी आवाजें सामंजस्यपूर्ण रूप से मिश्रित हो गईं और भक्ति के साथ गूंज उठीं। प्रार्थना के शक्तिशाली छंदों ने उपस्थित लोगों के दिलों को शांति और शांति की भावना से भर दिया।श्री मुरली मनोहर ठाकुरबाड़ी का वातावरण आध्यात्मिक ऊर्जा से भर गया जब हनुमान चालीसा के प्रत्येक शब्द का अत्यंत ईमानदारी से जाप किया गया। मधुर मंत्र भौतिक क्षेत्र को पार करते हुए, हर किसी को भगवान हनुमान के साथ गहरे संबंध की स्थिति में ले गए। (Devotional atmosphere created with collective Hanuman Chalisa)

भगवान हनुमान के प्रति प्रेम और श्रद्धा से एकजुट होकर, समाज के सभी क्षेत्रों से लोग इस शुभ अवसर पर एकत्र हुए थे। (United by love and reverence towards Lord Hanuman, people from all walks of society had gathered on this auspicious occasion)

भगवान हनुमान के प्रति प्रेम और श्रद्धा से एकजुट होकर, समाज के सभी क्षेत्रों से लोग इस शुभ अवसर पर एकत्र हुए थे। यह कार्यक्रम व्यक्तियों को एक साथ आने, अपने अनुभव साझा करने और परमात्मा में उनके विश्वास को मजबूत करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है।जैसे-जैसे पाठ जारी रहा, ऐसा लगा मानो समय ठहर गया हो। भक्त अपनी सामूहिक प्रार्थनाओं से निकलने वाले दिव्य स्पंदनों में पूरी तरह से लीन थे। श्री हनुमत उपासना मंडल बाढ़ के उपाध्यक्ष सतेन्द्र प्रसाद, संरक्षक संतोष कुमार, घनश्याम पांडे,व्यास सुधीर कुमार,अनिल कुमार,नारायण कुमार,मुरली मनोहर ठाकुरबाड़ी के महंत पवन उपाध्याय ,राकेश कुमार,उमेश कुमार,मोहन कुमार सिंह,प्रभु जी, सहित सेकड़ों महिला व् पुरुष श्रद्धालु मौजूद थे । श्री हनुमत उपासना मंडल संस्था का उदेश्य सनातन धर्म को मजबूत करना है ,लोगों को अपने धर्म एके बारे में जागरूक करना है । (Devotional atmosphere created with collective Hanuman Chalisa)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

error: Content is protected !!