मोकामा

राकेश कुमार को विश्व हिन्दू परिषद का गौ रक्षा प्रमुख बनाया गया

राकेश कुमार को विश्व हिन्दू परिषद का गौ रक्षा प्रमुख बनाया गया । (Rakesh Kumar was made the cow protection chief of Vishwa Hindu Parishad)

बिहार।पटना।मोकामा।विश्व हिंदू परिषद गो रक्षा विभाग ने मोकामा क्षेत्र का गठन किया है। इसमें राकेश कुमार को मोकामा क्षेत्र का विभाग प्रमुख बनाया है। नव नियुक्त संयोजक राकेश कुमार ने कहा कि संगठन ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है, वह उस पर पूरी ईमानदारी और ़कर्मठता से कार्य करेंगे। इन दिनों गाय चोर अक्सर मोकामा में आकर गोवंश की चोरी करते हैं। उन्होंने कहा कि मोकामा क्षेत्र से गोवंश की चोरी को रोकने के लिए युवाओं का संगठन काम कर रहा है। (Rakesh Kumar was made the cow protection chief of Vishwa Hindu Parishad)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

विज्ञापन

मोकामा में गाय चोरी की बढ़ती घटनाओं से अवगत होने के कारण, राकेश कुमार ने इस मुद्दे को संबोधित करने की आवश्यकता को समझा(Being aware of the increasing incidents of cow theft in Mokama, Rakesh Kumar understood the need to address the issue)

मोकामा में गाय चोरी की बढ़ती घटनाओं से अवगत होने के कारण, राकेश कुमार ने इस मुद्दे को संबोधित करने की आवश्यकता को समझा। उन्होंने माना कि गायों की रक्षा करना न केवल कई लोगों के लिए धार्मिक महत्व रखता है बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था और कृषि प्रथाओं में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।इस बढ़ती समस्या से निपटने के लिए राकेश कुमार ने बहुआयामी दृष्टिकोण लागू करने का निर्णय लिया। सबसे पहले, वह स्थानीय लोगों को गाय संरक्षण के महत्व और मवेशी चोरी के नकारात्मक परिणामों के बारे में शिक्षित करने के लिए एक सामुदायिक जागरूकता अभियान शुरू करेंगे । सार्वजनिक बैठकों, कार्यशालाओं और सोशल मीडिया अभियानों के माध्यम से, उनका उद्देश्य निवासियों के बीच अपने पशुधन की सुरक्षा के प्रति जिम्मेदारी की भावना पैदा करना उनका मुख्य उदेश्य है । (Rakesh Kumar was made the cow protection chief of Vishwa Hindu Parishad)

राकेश कुमार ने मोकामा में सुरक्षा उपायों को मजबूत करने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर काम करने की बात कही ।(Rakesh Kumar said to work together with the police administration to strengthen security measures in Mokama.)

इसके साथ ही राकेश कुमार ने मोकामा में सुरक्षा उपायों को मजबूत करने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर काम करने की बात कही । उन्होंने स्थानीय पुलिस स्टेशनों के साथ सहयोग करने और गाय चोरी से संबंधित किसी भी संदिग्ध गतिविधियों की रिपोर्ट करने के लिए एक समर्पित टीम बनाने की बात की । (Rakesh Kumar was made the cow protection chief of Vishwa Hindu Parishad)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

विज्ञापन
विज्ञापन

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

Mokama Online Team

Recent Posts

समाज के शत्रुओं को रास नहीं आया गौशाला का जीर्णोधार, गायों की कर ली चोरी

समाज के शत्रुओं को रास नहीं आया गौशाला का जीर्णोधार, गायों की कर ली चोरी।(The…

2 weeks ago

पुण्यतिथि पर याद किये गये प्रफुल्ल चन्द्र चाकी

पुण्यतिथि पर याद किये गये प्रफुल्ल चन्द्र चाकी ।(Prafulla Chandra Chaki remembered on his death…

2 weeks ago

मोकामा के गरीबों को मुँह चिढ़ाती आवास योजना।

मोकामा के गरीबों को मुँह चिढ़ाती आवास योजना।(Housing scheme irritating the poor of Mokama) बिहार।पटना।मोकामा।…

3 weeks ago

आने वाले तीज त्योहारों को लेकर प्रशासन ने जारी किया नोटिफिकेशन

आने वाले तीज त्योहारों को लेकर प्रशासन ने जारी किया नोटिफिकेशन । (Administration issued notification…

1 month ago

वार्ड 23 अवस्थित बहुप्रतीक्षित बोरिंग जनता को समर्पित

वार्ड 23 अवस्थित बहुप्रतीक्षित बोरिंग जनता को समर्पित । (The much awaited boring located in…

1 month ago

मोकामा को गौरवान्वित करने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित

मोकामा को गौरवान्वित करने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित । (Students who made Mokama…

1 month ago