मोकामा

मोकामा के गरीबों को मुँह चिढ़ाती आवास योजना।

मोकामा के गरीबों को मुँह चिढ़ाती आवास योजना।(Housing scheme irritating the poor of Mokama)

बिहार।पटना।मोकामा। मोकामा नगर परिषद (Mokaama Nagar Parishad) में आवास योजना गरीबों के लिए बस मजाक बन कर रह गया है।नगर परिषद के कर्मचारियों का लापरवाह रवैया गरीब जनता को कर्ज में डूब जाने के लिए मजबूर कर रहा है।गरीबों को पक्का मकान देने का वादा सिर्फ कागजों में सीमित रह गया ज्यादा तर लाभुकों को इसका आंशिक लाभ ही मिला । वार्ड पार्षद हरेकृष्ण (Ward Councilor Harekrishna) जी ने कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र लिखकर आवास योजना के लाभुकों को जल्द क़िस्त की भुगतान के लिए आवेदन दिया है। (Housing scheme irritating the poor of Mokama)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

विज्ञापन

भरस्टाचार के आकंठ में डूबे कर्मचारी लाभुकों से अंचल कार्यालय से निर्गत राजस्व रसीद की मांग कर रहे हैं।(The employees, trapped in the grip of corruption, are demanding revenue receipts issued from the zonal office from the beneficiaries.)

भरस्टाचार के आकंठ में डूबे कर्मचारी लाभुकों से अंचल कार्यालय से निर्गत राजस्व रसीद की मांग कर रहे हैं,जबकि यह सर्वविदित है कि मोकामा नगर परिषद (Mokaama Nagar Parishad) में 80 % से ज्यादा जमीन का रसीद अंचल कार्यालय से कटता ही नहीं है।इस लापरवाही और भ्र्ष्टाचार का नतीजा यह हुआ कि कई परिवारों को गंभीर जीवन स्थितियों के चक्र में छोड़ दिया गया है। लोग पहली किस्त मिलने के बाद घर बनाने का काम शुरू करके पछता रहे हैं क्योंकि दूसरी क़िस्त में अब अंचल रसीद की मांग की जा रही है। (Housing scheme irritating the poor of Mokama)

आवस योजनाआवंटन प्रक्रिया में नगर कर्मियों द्वारा पारदर्शिता और जवाबदेही की कमी ने मोकामा के गरीब गुरबों की निराशा और गुस्से को और बढ़ा दिया है।(The lack of transparency and accountability by city officials in the housing scheme allotment process has further increased the frustration and anger of the poor communities of Mokama.)

आवास योजनाआवंटन प्रक्रिया में नगर कर्मियों द्वारा पारदर्शिता और जवाबदेही की कमी ने मोकामा के गरीब गुरबों की निराशा और गुस्से को और बढ़ा दिया है। यह स्पष्ट है कि आवास योजना ने आवास संकट का समाधान करने के बजाय मोकामा में गरीबों के लिए समस्या को और बढ़ा दिया है।पदाधिकारियों को इन मुद्दों के समाधान के लिए तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि समाज के सबसे कमजोर सदस्य सभ्य आवास की तलाश में पीछे न रह जाएं।जो नगर कर्मी लाभुकों से उलूल जुलूल कागजात की माँग कर रहे हैं उनपर तत्काल कार्यवाही करें।वार्ड नं 12 के पार्षद हरेकृष्ण जी कहते हैं कि मोकामा नगर परिषद (Mokaama Nagar Parishad) में लंबित कार्यों की फेरहिस्त इतनी लंबी हो गई है कि पार्षदों की धैर्य की सीमा कभी भी टूट सकती है। जनप्रतिनिधियों और नगर कर्मियों के तालमेल की कमी से विकास कार्य बंद पड़ा है। (Housing scheme irritating the poor of Mokama)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

विज्ञापन
विज्ञापन

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

Mokama Online Team

Recent Posts

समाज के शत्रुओं को रास नहीं आया गौशाला का जीर्णोधार, गायों की कर ली चोरी

समाज के शत्रुओं को रास नहीं आया गौशाला का जीर्णोधार, गायों की कर ली चोरी।(The…

4 days ago

पुण्यतिथि पर याद किये गये प्रफुल्ल चन्द्र चाकी

पुण्यतिथि पर याद किये गये प्रफुल्ल चन्द्र चाकी ।(Prafulla Chandra Chaki remembered on his death…

7 days ago

आने वाले तीज त्योहारों को लेकर प्रशासन ने जारी किया नोटिफिकेशन

आने वाले तीज त्योहारों को लेकर प्रशासन ने जारी किया नोटिफिकेशन । (Administration issued notification…

1 month ago

वार्ड 23 अवस्थित बहुप्रतीक्षित बोरिंग जनता को समर्पित

वार्ड 23 अवस्थित बहुप्रतीक्षित बोरिंग जनता को समर्पित । (The much awaited boring located in…

1 month ago

मोकामा को गौरवान्वित करने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित

मोकामा को गौरवान्वित करने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित । (Students who made Mokama…

1 month ago

मोकामा में पहली बार फ्री फायर टूर्नामेंट आयोजित

मोकामा में पहली बार फ्री फायर टूर्नामेंट आयोजित । (Free Fire tournament organized for the…

1 month ago