बिहार

सोशल मिडिया पर पोस्ट डालना पड़ेगा महंगा

सोशल मिडिया पर पोस्ट डालना पड़ेगा महंगा । (Posting on social media became expensive)

बिहार।पटना।मोकामा।बिहार आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक सोशल मीडिया पेट्रोलिंग एवं निगरानी इकाई का गठन किया है। एक बयान में इसकी जानकारी दी गयी है। बिहार की आर्थिक अपराध इकाई द्वारा मंगलवार को जारी बयान के अनुसार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संवेदनशील एवं आपत्तिजनक/भड़काऊ पोस्ट की निगरानी के तहत आसन्न लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए ईओयू में एक सोशल मीडिया पेट्रोलिंग एवं निगरानी इकाई का गठन किया गया है। (Posting on social media became expensive)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

विज्ञापन

ईओयू ने जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आने वाली ऐसी किसी भी सामग्री की रिपोर्ट करने का आग्रह किया है ताकि त्वरित कार्रवाई की जा सके(EOU has urged the public to report any such content appearing on social media platforms so that prompt action can be taken)

यह इकाई गलत सूचना, नफरत फैलाने वाले भाषण या हिंसा भड़काने या चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने वाली किसी भी सामग्री को फैलाने वाले व्यक्तियों या समूहों की पहचान करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए साइबर सेल के साथ मिलकर काम करेगी। ईओयू ने जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आने वाली ऐसी किसी भी सामग्री की रिपोर्ट करने का आग्रह किया है ताकि त्वरित कार्रवाई की जा सके। इस पहल का उद्देश्य बिहार में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करना और लोकतांत्रिक प्रणाली की अखंडता को बनाए रखना है। ईओयू आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। (Posting on social media became expensive)

पुलिस अधिकारियों की टीम चौबीसों घंटे निगरानी और किसी भी घटना पर त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए हर दिन तीन शिफ्टों में अथक परिश्रम करेगी।(The team of police officers will work tirelessly in three shifts every day to ensure round the clock surveillance and prompt response to any incident)

सोशल मीडिया नोडल अधिकारी की नियुक्ति सहित कानून प्रवर्तन कर्मियों की यह रणनीतिक तैनाती, सार्वजनिक सुरक्षा और सुरक्षा बनाए रखने में प्रौद्योगिकी और ऑनलाइन प्लेटफार्मों का लाभ उठाने के बढ़ते महत्व को दर्शाती है। साइबर अपराध में वृद्धि और सोशल मीडिया के माध्यम से गलत सूचना फैलने के साथ, आज के डिजिटल युग में ऑनलाइन खतरों की निगरानी और प्रतिक्रिया देने के लिए एक समर्पित अधिकारी का होना महत्वपूर्ण है।इस इकाई को सौंपी गई पुलिस अधिकारियों की टीम चौबीसों घंटे निगरानी और किसी भी घटना पर त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए हर दिन तीन शिफ्टों में अथक परिश्रम करेगी। उनकी उपस्थिति न केवल संभावित गलत काम करने वालों के लिए निवारक के रूप में काम करेगी, बल्कि समुदाय को यह आश्वासन भी देगी कि कानून प्रवर्तन सक्रिय रूप से उनकी भलाई की रक्षा में लगा हुआ है। (Posting on social media became expensive)

सोशल मीडिया नोडल अधिकारी की नियुक्ति उभरते खतरों से आगे रहने और लोगों के हितों की रक्षा करने के लिए कानून प्रवर्तन अधिकारियों की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है।(The appointment of Social Media Nodal Officer demonstrates the commitment of law enforcement authorities to stay ahead of emerging threats and protect the interests of the people.)

पारंपरिक पुलिसिंग तरीकों को आधुनिक तकनीक और साइबर मामलों में विशेषज्ञता के साथ जोड़कर, यह इकाई चुनौतियों की एक विस्तृत श्रृंखला का समाधान करने और सभी रूपों में अपराध से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित है। सोशल मीडिया नोडल अधिकारी की नियुक्ति उभरते खतरों से आगे रहने और लोगों के हितों की रक्षा करने के लिए कानून प्रवर्तन अधिकारियों की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है। (Posting on social media became expensive)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

विज्ञापन
विज्ञापन

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

Mokama Online Team

Recent Posts

भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुशील मोदी को दी श्रद्धांजलि

भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुशील मोदी को दी श्रद्धांजलि ।(BJP workers paid tribute to Sushil Modi)…

4 days ago

समाज के शत्रुओं को रास नहीं आया गौशाला का जीर्णोधार, गायों की कर ली चोरी

समाज के शत्रुओं को रास नहीं आया गौशाला का जीर्णोधार, गायों की कर ली चोरी।(The…

2 weeks ago

पुण्यतिथि पर याद किये गये प्रफुल्ल चन्द्र चाकी

पुण्यतिथि पर याद किये गये प्रफुल्ल चन्द्र चाकी ।(Prafulla Chandra Chaki remembered on his death…

3 weeks ago

मोकामा के गरीबों को मुँह चिढ़ाती आवास योजना।

मोकामा के गरीबों को मुँह चिढ़ाती आवास योजना।(Housing scheme irritating the poor of Mokama) बिहार।पटना।मोकामा।…

4 weeks ago

आने वाले तीज त्योहारों को लेकर प्रशासन ने जारी किया नोटिफिकेशन

आने वाले तीज त्योहारों को लेकर प्रशासन ने जारी किया नोटिफिकेशन । (Administration issued notification…

1 month ago

वार्ड 23 अवस्थित बहुप्रतीक्षित बोरिंग जनता को समर्पित

वार्ड 23 अवस्थित बहुप्रतीक्षित बोरिंग जनता को समर्पित । (The much awaited boring located in…

1 month ago