संपादकीय

भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल पैदल चले बाबाधाम।

भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल पैदल चले बाबाधाम । (BJP MP Janardan Singh Sigriwal walked to Babadham)

बिहार।पटना।मोकामा।जनार्दन सिंह सिग्रीवाल का गंगाजल लेकर पैदल देवघर जाने का निर्णय उनकी आस्था के प्रति गहरी श्रद्धा और प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह न केवल एक प्रतीकात्मक इशारा है बल्कि उन लोगों की सेवा करने के प्रति उनके समर्पण का भी प्रतिबिंब है जिनका वह प्रतिनिधित्व करते हैं।इस कठिन यात्रा को करके, सिग्रीवाल न केवल अपनी आध्यात्मिक जड़ों से जुड़ रहे हैं बल्कि उन लाखों भक्तों के साथ एकजुटता भी प्रदर्शित कर रहे हैं जो हर साल इसी तरह की तीर्थयात्रा पर जाते हैं। विनम्रता और बलिदान का यह कार्य उन मूल्यों के साथ प्रतिध्वनित होता है जिनके लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) खड़ी है – सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देना, एकता को बढ़ावा देना और विविधता को अपनाना। (BJP MP Janardan Singh Sigriwal walked to Babadham)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

विज्ञापन

सिग्रीवाल की गंगाजल ले जाने की पसंद उनकी तीर्थयात्रा में महत्व की एक और परत जोड़ती है। (Sigriwal’s choice to carry the water of the Ganges adds another layer of significance to his pilgrimage)

इसके अलावा, सिग्रीवाल की गंगाजल ले जाने की पसंद उनकी तीर्थयात्रा में महत्व की एक और परत जोड़ती है। माना जाता है कि हिंदुओं द्वारा पवित्र माने जाने वाले गंगाजल में शुद्ध करने वाले गुण होते हैं। सुल्तानगंज में गंगा नदी से इस पवित्र जल को बाबाधाम लाकर सिग्रीवाल का लक्ष्य इसकी पवित्रता को अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ साझा करना है। विनम्रता और समर्पण का प्रदर्शन करते हुए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रतिनिधित्व करने वाले महाराजगंज से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने पैदल बाबाधाम जाने का फैसला किया है। (BJP MP Janardan Singh Sigriwal walked to Babadham)

सोमवार का बहुत महत्व है, क्योंकि यह बाबा वैद्यनाथ के भक्तों के लिए एक शुभ दिन माना जाता है।(Monday is of great importance, as it is considered an auspicious day for the devotees of Baba Vaidyanath)

सावन के महीने में सोमवार का बहुत महत्व है, क्योंकि यह बाबा वैद्यनाथ के भक्तों के लिए एक शुभ दिन माना जाता है। इस समय के दौरान, देवघर आध्यात्मिक उत्साह का केंद्र बन जाता है, जो जीवन के सभी क्षेत्रों से हजारों और लाखों भक्तों को आकर्षित करता है। अपनी सामाजिक स्थिति या पृष्ठभूमि के बावजूद, लोग एक सामान्य इच्छा के साथ एक साथ आते हैं – जलाभिषेक नामक पवित्र अनुष्ठान करने के लिए।जो बात इस सभा को और भी उल्लेखनीय बनाती है वह है भक्तों के बीच की एकता। चाहे वे सामान्य व्यक्ति हों या समाज में विशिष्ट पद पर हों, बाबा वैद्यनाथ की नजर में सभी को समान माना जाता है। यह समतावादी भावना सद्भाव और समावेशिता का माहौल बनाती है, जहां विविध पृष्ठभूमि के लोग आशीर्वाद लेने और अपनी भक्ति अर्पित करने के लिए एक साथ आते हैं। (BJP MP Janardan Singh Sigriwal walked to Babadham)

विज्ञापन

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

देश और दुनिया की इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर के भक्तों के लिए अयोध्या में 10 अवश्य घूमने योग्य स्थान

ये भी पढ़ें:-भारतीय राजनीति में 6 सबसे प्रभावशाली महिलाएं

Mokama Online Team

Recent Posts

समाज के शत्रुओं को रास नहीं आया गौशाला का जीर्णोधार, गायों की कर ली चोरी

समाज के शत्रुओं को रास नहीं आया गौशाला का जीर्णोधार, गायों की कर ली चोरी।(The…

6 days ago

पुण्यतिथि पर याद किये गये प्रफुल्ल चन्द्र चाकी

पुण्यतिथि पर याद किये गये प्रफुल्ल चन्द्र चाकी ।(Prafulla Chandra Chaki remembered on his death…

1 week ago

मोकामा के गरीबों को मुँह चिढ़ाती आवास योजना।

मोकामा के गरीबों को मुँह चिढ़ाती आवास योजना।(Housing scheme irritating the poor of Mokama) बिहार।पटना।मोकामा।…

2 weeks ago

आने वाले तीज त्योहारों को लेकर प्रशासन ने जारी किया नोटिफिकेशन

आने वाले तीज त्योहारों को लेकर प्रशासन ने जारी किया नोटिफिकेशन । (Administration issued notification…

1 month ago

वार्ड 23 अवस्थित बहुप्रतीक्षित बोरिंग जनता को समर्पित

वार्ड 23 अवस्थित बहुप्रतीक्षित बोरिंग जनता को समर्पित । (The much awaited boring located in…

1 month ago

मोकामा को गौरवान्वित करने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित

मोकामा को गौरवान्वित करने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित । (Students who made Mokama…

1 month ago